• उत्तर भारत में भूकंप, फिलहाल नुकसान की सूचना नहीं

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शाम 4.01 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई। इससे लोग अपने घरों से निकलकर बाहर आए गए।

    पाकिस्तान के साथ ही अफगानिस्तान में भी भूकंप आया है। केंद्र हिंदकुश की पहा़ड़ियां बताई गई हैं। पाकिस्तान में भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई। लाहौर, पेशावर और इस्लामाबाद में भूकंप का ज्यादा असर देखा गया है।

    मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी धरती हिली है। भारत के कई शहरों में कई मिनटों तक झटके महसूस किए। नोएडा, गुडगांव, फरीदाबाद समेत कई शहरों में लोग दहशत में आ गए। दिल्ली में मेट्रो कुछ समय के लिए रोक दी गई। फिलहाल धीमी गति से ही ट्रेनों को चलाया जा रहा है। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
    पंजाब एवं हरियाणा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इससे लोगों में दहशत फैल गई। दोपहर बाद 4.02 से 4.04 के बीच भूकंप के कई झटके महसूस किए गए। इससे लोग घबराकर घरों से बाहर आ गए। चंडीगढ़ सहित पंजाब एव हरियाणा के विभिन्‍न इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी इससे किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

    पंजाब में चंडीगढ़, जालंधर, लुधियाना, फरीदकाेट साहिब, अमृतसर, अबोहर, गुरदासपुर सहित पूरे राज्‍य में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। करीब दाे मिनट के अंदर में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। हरियाणा के कई इलाकों में भी भूकंप के झटके अाए। हरियाणा के जींद, अंबाला सहित विभिन्‍न इलाकों में लोग घरों से बाहर आ गए।

    रविवार शाम 4:05 बजे देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता अभी पता नहीं चल पाई है। लेकिन अचानक भूकंप आने से लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग घरों से बाहर निकल आए।
  • No Comment to " उत्तर भारत में भूकंप, फिलहाल नुकसान की सूचना नहीं "