• क्राइम पेट्रोल के इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, मौत

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    जबलपुर। आपराधिक कहानियों पर अधारित टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल में इंस्पेक्टर का रोल करने वाले कलाकार कमलेश पांडे ने सोमवार की देर रात सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। संजीवनी नगर साईं कालोनी में हुई इस वारदात के बाद पुलिस ने कमलेश के शव को पीएम के लिए भिजवाया। घटना के पीछे साढ़ू भाई की बेटी की शादी उनसे बिना पूछे तय किए जाने से नाराजगी की बात सामने आई है।
    संजीवनी नगर थाना प्रभारी संजय भलावी ने बताया कि सोमवार की रात 2.30 बजे साईं कालोनी निवासी पूजा चतुर्वेदी 21 वर्ष ने सूचना दी थी कि उसके मौसा कटनी निवासी कमलेश पांडे रात करीब 1 बजे उनके घर के बाहर पहुंचकर दरवाजे खटखटाते हुए पापा को गालियां दे रहे थे। कमलेश घर के बाहर खड़े होकर शराब पी रहे थे, इसी वजह से किसी ने दरवाजा नहीं खोला था। 1.30 बजे उनकी मौसी अर्चना पांडे का फोन आने पर दरवाजा खोल दिया।
    इस पर आयुषी और उसके भाई हर्षित ने दरवाजा खोला तो नशे में धुत कमलेश एक हाथ में पिस्तौल लेकर खड़े थे। दरवाजा खुलते ही उनके पापा अंजनी चुतुर्वेदी को चिल्लाते हुए गालियां दे रहे थे कि मुझसे बिना पूछे बड़ी बेटी नेहा की शादी कैसे तय कर दी। जिस लड़के से शादी की है वो मुझे पसंद नहीं हैं।
    पहली गोली छत में, दूसरी सीने में
    गालियां देते-देते कमलेश सोफे पर बैठ गए। अंजनी के साथ पूरे परिवार को गालियां देने के बाद एक गोली हवा में चलाई जो छत में लगी। दूसरी गोली अपने सीने से सटाकर चला दी। गोली लगते ही कमलेश जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। कमलेश को अंजनी, हर्षित और आयुषी ने उठाकर कार में बिठाया फिर तीनों मेडिकल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने कमलेश को मृत घोषित कर दिया।
    नेहा-आयुषी से काफी लगाव था
    कमलेश अपने साढ़ू अंजनी चतुर्वेदी की बेटी नेहा और आयुषी को सगी बेटी की तरह मानते थे। आयुषी अभी भी कटनी में पढ़ाई कर रही है, जबकि नेहा ने दो वर्ष पूर्व ही कटनी से कॉलेज पास किया था। पढ़ाई के दौरान कई साल नेहा और आयुषी कमलेश और अर्चना के साथ रहती थीं। हाल ही में अंजनी ने नेहा की शादी तय की थी, जिसके बारे में कमलेश से उन्होंने न तो मशविरा लिया था, न ही उन्हें सगाई में बुलाया था। इसी बात से नाराज होकर कमलेश सोमवार की रात कटनी से जबलपुर से पहुंचे थे।
    पत्नी को किया फोन
    पुलिस जांच में पता चला कि कमलेश सोमवार की शाम कटनी से अचानक संजीवनी नगर पहुंच गए। अंजनी के घर का दरवाजा न खुलने पर कमलेश ने अपनी पत्नी अर्चना को फोन लगाकर दरवाजा खुलवाने के लिए कहा था। तब जाकर अर्चना को पता चला कमलेश जबलपुर पहुंच गए हैं। लेकिन अर्चना को जब उनकी मौत की जानकारी दी गई तो वे बेहोश हो गईं। कमलेश के घर पर उनकी पत्नी के अलावा 15 वर्षीय बेटी और 12 वर्षीय बेटा है, जो पिता की मौत से गहरे सदमे में हैं।
    छत में फंसी मिली गोली, पिस्तौल जब्त
    पुलिस को कमलेश के शव के पास देशी पिस्तौल जिसमें एक खाली खोखा फंसा हुआ मिला, एक जिंदा कारतूस भी मिला है। इसके अलावा हवाई फायर में चला कारतूत छत में लगा हुआ मिला।
    पीएम रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई
    टीआई भलावी के अनुसार घटनास्थल का निरीक्षण और चतुर्वेदी परिवार के बयानों से फिलहाल मामला आत्महत्या कर लगा रहा है। लेकिन पीएम रिपोर्ट आने पर पूरी तरह वास्तविकता स्पष्ट हो सकेगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
    चर्चित कलाकार थे
    मूलत: कटनी के गांधी वार्ड में रहने वाले कमलेश पांडे चर्चित कलाकार थे। उनकी पहचान सोनी चैनल पर आने वाले क्राइम पेट्रोल के ज्यादातर एपीसोड में पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में थी। इसके अलावा कलर्स चैनल के दिया और बाती के अलावा कई टीवी सीरियलों में उन्होनें अहम रोल अदा किए थे।
    - See more at: http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/jabalpur-tv-serial-crime-patrol-actor-kamlesh-pandey-suicide-872405?src=p1_w#sthash.2covPlTB.dpuf
  • No Comment to " क्राइम पेट्रोल के इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, मौत "