• करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर कोहली, अश्विन ने बरकरार रखी टॉप पोजिशन

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    दुबई। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने करियर के सबसे शानदार दौर से गुजर रहे है। मुंबई में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 235 रनों की रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भी विराट ने कमाल कर दिखाया।

    कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान चढकर दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 235 रन बनाने के ईनाम स्वरूप कोहली को 53 अंक मिले जिससे उनके रेटिंग अंक 886 हो गए हैं। वह एक पायदान चढकर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

    वहीं अपनी फिरकी से अंग्रेजी बल्लेबाजों को नचाने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन का भी जलवा बरकरार है। अश्विन ने गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर कब्जा बरकरार रखा है। अश्विन ने चौथे टेस्ट में 12 विकेट लिए थे।

    अक्टूबर में पहली बार 900 अंक का आंकड़ा पार करने वाले अश्विन के अब 904 अंक हो गए हैं और दूसरे स्थान पर काबिज श्रीलंका के रंगना हेराथ से वह 37 अंक आगे हैं।

    कोहली अब एक ही समय में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में टॉप पर पहुंचने के करीब हैं। वह फिलहाल वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे और टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से 11 अंक पीछे हैं।

    अश्विन की रेटिंग किसी ऑफ स्पिनर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है, उनसे आगे श्रीलंका के आफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (920) पहुंचे थे। स्पिनरों में उनसे बेहतर रेटिंग अंक मुरलीधरन, टोनी लॉक (912), डेरेक अंडरवुड (907) और शेन वार्न (905) के थे। गेंदबाजों की सूची में वह कुल 18वें स्थान पर हैं।

    ऑलराउंडर की सूची में वह 483 अंक लेकर टॉप पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 405 अंक के साथ दूसरे और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (341) तीसरे स्थान पर हैं। स्पिनर रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की सूची में स्टोक्स से एक अंक ही पीछे है। जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं।

    बल्लेबाजों की रैंकिंग में मुरली विजय पांच पायदान चढकर 24वें स्थान पर पहुंच गए जबकि जयंत यादव 31 पायदान चढकर 56वें स्थान पर आ गए हैं।

    आईसीसी टेस्ट टीम की रैंकिंग में भारत 115 अंक लेकर टॉप पर है. इंग्लैंड (105) , ऑस्ट्रेलिया (105), पाकिस्तान (102), दक्षिण अफ्रीका (102), न्यूजीलैंड (96), श्रीलंका (96), वेस्टइंडीज (69) , बांग्लादेश (65) और जिम्बाब्वे (5) उसके बाद है।








    - See more at: http://naidunia.jagran.com/sports/cricket-ashwin-and-kohli-achieve-personal-bests-in-mrf-tyres-icc-test-rankings-872758?src=p1_w#sthash.eHzEgjqj.dpuf
  • No Comment to " करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर कोहली, अश्विन ने बरकरार रखी टॉप पोजिशन "