• एटीएम से निकले बिना नंबर के पांच सौ के नोट

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    दमोह। सोमवार को अस्पताल के करीब स्थित एटीएम बूथ से दो लोगों ने बारी-बारी से रुपए निकाले, जिसमें दोनों को पांच-पांच सौ के दो नए नोट बिना नंबर के निकले। नोट देखने के बाद लोगों ने नोट नकली समझे और सबसे पहले पुलिस को सूचना दी। इसके बाद दोनों उपभोक्ताओं ने बैंक में भी शिकायत दर्ज करा दी।

    दोपहर करीब दो बजे के लगभग बजरिया वार्ड क्रमांक आठ निवासी नारायण प्रसाद अहिरवार और एक और व्यक्ति एटीएम से रुपए निकालने के लिए पहुंचे। पहले व्यक्ति को जो रुपए एटीएम से निकले उनमें दो पांच सौ के नोट थे। उन दोनों नोटों में नंबर ही नहीं थे।

    इसी समय दूसरा व्यक्ति रुपए निकालने के लिए पहुंचा। उनके नोटों में भी दो पांच सौ के नोट निकले। बाहर खड़े व्यक्ति ने जब उनसे पांच सौ के नोट जांचने के लिए कहा तो देखने पर पाया कि उनके दोनों नोट में भी नंबर नहीं थे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और एटीएम बूथ पर रुपए डालने वाले कर्मचारी पहुंचे और कुछ देर के लिए मशीन को बंद रखकर उसके नोटों की जांच की गई और उसके बाद एटीएम चालू किया गया।

    एसबीआई मैन ब्रांच प्रबंधक एमएस सिमोलिया का कहना है कि ऐसा कई बार हो जाता है, लेकिन ये नोट नकली नहीं होते हैं। उन्होंने बताया कि आरबीआई द्वारा जारी नोट की प्रिंटिंग के दौरान कई नोट आधे छपते हैं, कई में आधे नंबर छप पाते हैं और कई में नंबर ही नहीं छप पाते, लेकिन इसका मतलब ये नही कि नोट नकली होते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के नोट जहां भी मिलते हैं, उन्हें बैंक जमा करता है और आरबीआई को भेजता है, जिसके एवज में उन्हें उतने दूसरे नोट मिल जाते हैं। जिन लोगों को बिना नंबर के नोट मिले हैं, उनके लिए बैंक में बता दिया गया है कि उनके नोट बदल दिए जाएं।
  • No Comment to " एटीएम से निकले बिना नंबर के पांच सौ के नोट "