• पाकिस्तान में शिया मस्जिद के बाहर विस्फोट, 22 मरे

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    पेशावर। पाकिस्तान में शुक्रवार को शिया मस्जिद के बाहर हुए कार बम विस्फोट में 22 लोग मारे गए जबकि 95 घायल हुए हैं। उत्तर-पूर्वी आदिवासी इलाके के पाराचीनार कस्बे की मस्जिद के बाहर यह धमाका हुआ।

    मस्जिद भीड़भरे बाजार में स्थित है, इसलिए जान-माल का नुकसान ज्यादा हुआ। पाकिस्तान तालिबान से अलग हुए गुट जमात-उल-अहरार ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

    अस्पताल में भर्ती कराए गए ज्यादातर घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। 27 घायलों को हेलीकॉप्टर से पेशावर के अस्पताल में भेजा गया है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल को घेर लिया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

    कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को जारी रखना हमारी जिम्मेदारी बन गई है। आतंकियों को हर कीमत पर उखाड़ फेंका जाएगा। उन्होंने पीड़ित लोगों की हर संभव का निर्देश अधिकारियों को दिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

    पाकिस्तान में पिछले महीने भी कई बड़े आतंकी हमले हुए थे। इनमें से एक सिंध प्रांत में स्थित लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह पर आत्मघाती हमले में 125 लोग मारे गए थे जबकि 300 से ज्यादा घायल हुए थे। इसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई करके सौ से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया था।

    Subjects:

  • No Comment to " पाकिस्तान में शिया मस्जिद के बाहर विस्फोट, 22 मरे "