• संघ प्रचार प्रमुख का फरमान- 'केरल के सीएम का सिर लाने वाले को मिलेगा इनाम'

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    उज्जैन (जेएनएन)। उज्जैन के आरएसएस महानगर प्रचारक प्रमुख कुंदन चंद्रावत ने एक सभा से ऐलान किया कि जो व्यक्ति केरल के सीएम का सिर काटकर लायेगा। उसे एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा। कुंदन चंद्रावत ने केरल के सीएम को आरएसएस प्रचारक और कार्यकर्ताओं की हत्या को दोषी ठहराते हुये कहा कि वो क्या समझते हैं कि हिंदूओं के खून में वो जज्बा नहीं है। चंद्रावत के मुताबिक ऐसे गद्दार का सिर लाने पर मकान और संपत्ति उसके नाम कर देंगे।

    चंद्रावत ने कहा कि क्या भूल गये गोधरा को, 56 मारे थे, दो हजारो को कब्रिस्तान पहुंचा दिया इसी हिंदू समाज ने। 300 प्रचारकों और कार्यकर्ताओं की हत्या की है तुमने, तीन हजार को मारेंगे। सुन लो वामपंथियों। डा. चंद्रावत आक्रोश सभा की समाप्ति पर पत्रकारों से कहा कि यह उनके निजी विचार थे। उन्होंने अपने बयान को भगत सिंह के बम फेकने की घटना जैसे विस्फोटक बताया।

    उन्होंने कहा कि उन्हें जानना चाहिए कि हिंदू सो नहीं रहे हैं। चंद्रावत के बयान का सीताराम येचुरी ने विरोध किया। सीताराम येचुरी के मुताबिक आरएसएस की ओर से एक राज्य के सीएम को डराया जा रहा है। ऐसा इसलिए संभव है क्योंकि सरकार का संरक्षण प्राप्त है। केरल के सीएम विजनन ने चंद्रावत के बयान पर कहा कि इससे पहले भी आएएसएस ने कइयों के सिर काटे हैं।
    बता दें कि मध्य प्रदेश से राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के नेता ने केरल के मुख्यमंत्री और मध्‍य प्रदेश से वरिष्‍ठ वाम नेता पी विजयन को राज्य में लगातार अपने सदस्यों की हो रहे हत्या के लिए जिम्मेदार मानते हुए यह विवादित बयान दिया है।

    पिछले सप्ताह विजयन ने कहा था कि आरएसएस समेत दक्षिणपंथी संगठन कई सालों से देश के विभाजन की कोशिश कर रहे हैं। आरएसएस ने मुसोलिनी के संगठनात्‍मक ढांचे और हिटलर की विचारधारा को अपना लिया है। दोनों तानाशाहों ने दुनिया को आतंकित कर दिया था।

    विजयन ने कहा, महात्‍मा गांधी को मारने वाले नाथूराम गोडसे आरएसएस का हथियार था। यह हत्‍या एक साजिश का परिणाम था। उन्‍होंने आगे कहा कि अब भारत में आरएसएस ने मुस्‍लिमों, क्रिश्‍चन और कम्‍युनिस्‍टों को अपना दुश्‍मन मान लिया है और उन्‍हें देश से निकालने के लिए हमले कर रहा है।
  • No Comment to " संघ प्रचार प्रमुख का फरमान- 'केरल के सीएम का सिर लाने वाले को मिलेगा इनाम' "