• इंडिगो ने भी रद्द किया सांसद का टिकट

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    मुंबई। एयर इंडिया के अधिकारी को सैंडल से पीटना शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को महंगा पड़ता जा रहा है। खबर है कि एयर इंडिया के बाद अब इंडिगो ने भी उनका रिटर्न टिकट भी रद्द कर दिया है। साथ ही उनके विरोध में और भी कई कंपनियां उतर आई हैं। जबकि इंडियन पायलट एसोसिएशन ने केंद्रीय मंत्री ए गजपति राजू को पत्र लिखकर कहा है कि रवींद्र गायकवाड़ की हरकत भयावह और अस्वीकार्य है औ हम इसकी निंदा करते हैं।

    इससे पहले एयर इंडिया ने सांसद को ब्लैक लिस्ट किए जाने के साथ ही उनका पुणे का रिटर्न टिकट कैंसल कर दिया था। वहीं फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने भी उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब वो संघ से जुड़ी किसी भी विमानन कंपनी की फ्लाइट में सफर नहीं कर पाएंगे। बता दें कि इस संघ देश की कई बड़ी विमानन कंपनियां शामिल हैं।

    इस मामले में संघ ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हम सभी एयर लाइन कंपनियों से बात कर रहे हैं कि वो भी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर प्रतिबंध लगाए।

    इस बीच जब गायकवाड़ से पत्रकारों ने बात की तो उन्होंने कहा कि मैं माफी नहीं मांगूगा। केस हुआ है तो जमानत ले लूंगा, मेरी पार्टी देखेगी मामलो को। ब्लैक लिस्ट किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि कैसे नहीं बैठने देंगे विमान में, मैं पैसे दूंगा।

    मारपीट को लेकर शिवसेना ने भी अपने सांसद से सफाई मांगी है। शिवसेना ने इस घटना पर अपने सांसद से जवाब तलब कर लिया है। पार्टी ने कहा कि वह अपने सांसद की इस हरकत की कतई अनदेखी नहीं करेगी, लेकिन साथ ही यह जानना भी जरूरी है कि किस बात ने उन्हें अपना आपा खोने पर मजबूर किया।

    वहीं एयर इंडिया ने गायकवाड़ के खिलाफ दो एफआरआई भी दर्ज करवाई हैं जिनमें से एक फ्लाइट को 40 मिनट से भी ज्यादा समय तक विलंबित कराने की है वहीं दूसरी मारपीट की है। इसका बाद कंपनी ने गायकवाड़ को ब्लैकलिस्टेड कर दिया जिसके बाद वो अब कभी एयर इंडिया के किसी विमान में सफर नहीं कर पाएंगे।

    बता दें कि ओपन बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्लास में बिठाए जाने से नाराज शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय अधिकारी को अपने सैंडल से जमकर पीटा और उसकी शर्ट भी फाड़ दी। इतना ही नहीं गायकवाड़ ने बाद में इसे मानते हुए कहा कि उसने कहा कि यह सांसद कौन है और कहा कि वह मोदी से शिकायत करेगा।

    इसलिए मैंने उसे थप्पड़ मारा। मैंने अपने सैंडल से उसे 25 बार मारा। मैं शिवसेना का सदस्य हूं, भाजपा का नहीं जो इस तरह की बदतमीजी बर्दाश्त कर लूंगा। मैं माफी भी नहीं मांगूंगा। गायकवाड़ ने यह भी कहा कि उन्होंने इस घटना की शिकायत लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के पास दर्ज करा दी है।

    वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन सरकार चली रही भाजपा की ओर से भी कोई बयान नहीं आया है। साफतौर पर गायकवाड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदा का नाम लिए जाने पर भड़क गए थे।








    - See more at: http://naidunia.jagran.com/maharashtra-fia-bans-ravindra-gaikwad-after-air-india-will-not-be-able-to-travel-wia-flight-now-1063684#sthash.n4KGPDPN.dpuf

    Subjects:

  • No Comment to " इंडिगो ने भी रद्द किया सांसद का टिकट "