• महंगी हो सकती है हज यात्रा, जानिए क्यों

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    हैदराबाद। मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए हज यात्रा करना अब महंगा हो सकता है क्योंकि देश की हज समिति के अधिकारियों ने विमान किरायों में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की संभावना जताई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हज समिति ने सीईओ अता-उर-रहमान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हज यात्रा के लिए दी जाने सब्सिडी को चरणबद्ध तरीके लागू किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि हज यात्रा के लिए विमान किराए में 15000 रुपए की बढ़ोतरी हो सकती है।

    हालांकि हज कमेटी ने अभी अंतिम आकंड़ा नहीं बताया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले सप्ताह तक हज कमेटी नए किराए की घोषणा कर दे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किराए का निर्धारण आने वाले दिनों में सऊदी रियाल की कीमत के आधार पर किया जाएगा, लेकिन यह तय है कि मक्का-मदीना में रिहाईश के स्थानों का किराया अधिक होने के कारण शुल्क इस बार पहले से अधिक ज्यादा हो सकता है।

    तेलंगाना हज कमेटी के मुताबिक इस साल हज यात्रा के लिए विमान किराया 56000 रुपए हो सकता था, जो अब 71000 हजार रुपए हो सकता है। गौरतलब है कि बीते साल ग्रीन कार्डधारी के लिए हज यात्रा का कुल पैकेज 220550 रुपए था, जबकि अजीजिया श्रेणी के लिए यह 186850 रुपए था। इस बार इन दोनों श्रेणी में किराए की बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है।

    Subjects:

  • No Comment to " महंगी हो सकती है हज यात्रा, जानिए क्यों "