• आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर सराह कोएटे ने संन्यास लिया

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सराह कोएटे ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है।

    25 साल की ही उम्र में संन्यास लेने वाली सराह ने कहा कि वह जीवन में बेहतर संतुलन बनाए रखने के लिए ऐसा कर रही हैं। उन्होंने एक साल पहले ही अपनी मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी।

    सराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी निरंतरता के लिए जानी जाती थीं। उन्होंने अपने देश के लिए 30 एकदिवसीय मैचों में 22 की औसत से कुल 286 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वोच्च स्कोर 51 रन है। सराह ने अपने देश के लिए चार टेस्ट मैच भी खेले हैं।

    सराह ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। एकदिवसीय मैचों में उनके नाम 44 विकेट हैं। टेस्ट में उनके हिस्से नौ विकेट आए।

    राष्ट्रीय टीम के लिए सराह ने 47 टी-20 मैचों में 47 विकेट हासिल किए।

    वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सराह के हवाले से लिखा है, "स्कॉर्पियंस और स्ट्राइकर्स के साथ अंत के दो सत्र शानदार रहे। मैं खिलाड़ियों को बहुत याद करूंगी। मैं एसएसीए का मुझे दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।"

    उन्होंने कहा, "मैं अपने घर सिडनी अपने परिवार और अपने करीबी लोगों के पास जा रही हूं। मैं अपने जीवन में संतुलन चाहती हूं। मैंने महसूस किया है कि मैंने अपने परिवार को कितना याद किया है। मेरे लिए यह समय घर जाने का है।"

    क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, "बोर्ड की तरफ के हम सराह को शानदार करियर के लिए बधाई देते हैं और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनके योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।"
  • No Comment to " आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर सराह कोएटे ने संन्यास लिया "