• भारत किसी भी प्रकार के कैमिकल हमले से निपटने को तैयार: मनोहर पर्रिकर

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गुरुवार को कहा है कि अफगानिस्तान बॉर्डर से सटे इलाकों में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है उसमें कैमिकल हथियार भी हो सकते हैं। उन्होंने इस दौरान कहा है कि भारत किसी भी प्रकार के कैमिकल हमले से निपटने के लिए तैयार है।
    एएनआई के मुताबिक, डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा कि अफगानिस्तान और उत्तरी हिस्सों से रिपोर्ट आ रही है और मैंने वहां कि कई फोटोग्राफस भी देखी हैं। इन फोटोग्राफस में देखा कि वहां के लोगों के शरीर पर चकते या किसी तरह के केमिकल हथियारों से प्रभावित नजर आए।
    इस कार्यक्रम के दौरान पर्रिकर ने कहा कि वह मुद्दे की पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन वहां की फोटो परेशान कर देने वाली हैं। उन्होंने कहा कि हम एसे किसी भी आशंका से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी है।

    गौरतलब है कि पिछले महीने शाहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए फिदायीन हमले में 100 जायरीनों की मौत हो गई थी। 250 से ज्यादा घायल हुए थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। इसके बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था। इस ऑपरेशन में कई आतंकी मारे गए थे। पाक ने कहा था कि हमले के पीछे अफगानिस्तान के जमात-उल-अहरार गुट का हाथ है।

    Subjects:

  • No Comment to " भारत किसी भी प्रकार के कैमिकल हमले से निपटने को तैयार: मनोहर पर्रिकर "