• DRS विवाद: विराट के समर्थन में उतरा बीसीसीआई

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    मुंबई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस विवाद से जुड़े मामले में बीसीसीआई पूरी तरह खुलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के समर्थन में आ गया है।

    स्मिथ ने बेंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को डीआरएस मामले में ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी। अंपायर नाइजेल लांग ने उन्हें ऐसा करने से रोका था जिसके बाद उनकी स्मिथ से बहस हुई थी। विराट ने इसके बाद स्मिथ पर कई आरोप लगाए थे। विराट के इन आरोपों से ऑस्ट्रेलिया ति‍लमिलाया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख जेम्स सदरलैंड और कोच डैरेन लीमैन ने भारतीय कप्तान के बयान को अपमानजनक बताया था।

    अब बीसीसीआई इस मामले में खुलकर विराट के समर्थन में उतर गया है। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, वीडियो रिप्ले देखने और विचार-विमर्श के बाद बोर्ड पूरी तरह कप्तान विराट और भारतीय के साथ है। कोहली अनुभवी और परिपक्व क्रिकेटर हैं और मैदान पर उनका व्यवहार अनुकरणीय रहता है। कोहली के कदम को अंपायर नाइजले लांग का समर्थन था जो स्मिथ को अनुचित मदद लेने से रोकने के लिए दौड़े थे।

    बीसीसीआई ने कहा कि आईसीसी को इस मामले में यह ध्यान रखना चाहिए कि स्टीव स्मिथ ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्वीकारा था कि वे कुछ क्षणों के लिए नियम के बारे में भूल गए थे। हम यह उम्मीद करते हैं कि सीरीज के शेष मैच खेल भावना के साथ खेले जाएंगे।

    मेलबर्न में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा कि कोहली द्वारा स्मिथ की अखंडता पर सवाल उठाना अपमानजनक है। स्मिथ एक जबर्दस्त क्रिकेटर हैं और युवा खिलाडि़यों के लिए रोल मॉडल है। हम यह मानते हैं कि उनके द्वारा डीआरएस विवाद के दौरान ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने का कोई गलत उद्देश्य नहीं था।


    ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लीमैन ने कोहली के उन आरोपों का खंडन किया कि मेहमान टीम दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गलत तरीकों से लाभ उठाती नजर आई। 
  • No Comment to " DRS विवाद: विराट के समर्थन में उतरा बीसीसीआई "