• ए एम रामचंदानी कंपनी होगी ब्लैकलिस्टेड ?

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
     ए एम रामचंदानी कंपनी होगी ब्लैकलिस्टेड ?

     वडोलगांव पुल निर्माण घटिया सामग्री का हुआ इस्तेमाल लगा आरोप! 

    आयुक्त ने दिए निर्माण सामग्री के जाँच के आदेश !


    उल्हासनगर-उल्हासनगर महानगरपालिका हद में स्थित वडोलगाव में बन रहे पुल का निर्माण घटिया दर्जे  की सामग्री के इस्तेमाल से बन रही इसकी शिकायत मिलते ही आयुक्त ने निर्माण सामग्री के जांच के आदेश दिया है अगर मिलावट की पुष्टि हुई तो ए एम रामचंदानी को ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है  !
    बता दे मनपा प्रसाशन ने काम बंद करा दिये जाने के आदेश के बाद भी ठेकेदार द्वारा काम चालू होने की शिकायत मिलने पर मनपा आयुक्त ने मौके पर जाकर पुल निर्माण कार्य को देख दोषी कर्मचारीओ पर कड़ी कार्यवाही का आदेश दिया.यह पुल पिछले वर्ष अक्टूबर में गिर गया था.इस पुल से हजारों बच्चे स्कुल जाते है. ऐसे में घटिया निर्माण से कभी भी जानमाल का नुकसान होने की आशंका गवई ने व्यक्त करते हुए मनपा में शिकायत कि थी।

    उल्हासनगर - ३ वडोल गाव से उल्हासनगर को जोड़ने वाला एक 30 वर्ष पुराना पुल था.पिछले वर्ष २२ ऑकटोबर २०१६ कि शाम पुल गिर गया था.इस घटना से कोई जानमाल की हानि नहीं हुई थी. तात्कालीन आयुक्त मनोहर हिरे ने तुरंत पुल का कार्य करने का आदेश प्रशासन को दिया था.. वडोल गाव से उल्हासनगर को जोड़ने वाला संपर्क टूटने से एक दूसरे तरफ जाने का दूसरा रस्ता नहीं है इसके लिए नागरिको को २ किलोमीटर से घूमकर आना पड़ता है.वडोल गांव में अंग्रेजी माध्यम का एक विद्यालय है जहाँ बड़े पैमाने पर विधार्थियो का आना जाना लगा रहता है गंभीर समस्या को देखते हुए २ करोड़ २२ लाख रुपये कि निधि पास कर महानगरपालिका ने टेंडर निकाल कर विवादित ए एम रामचंदानी कि कंपनी को दिया था.टेंडर के अनुसार पुल कि लंबाई ६० मीटर ९ मीटर चौड़ाई है.पुल निर्माण में १० एम.एम का सरिया का इस्तेमाल किया जा रहा है नाले में मामली खड्डा खोदकर पिलर बनाये जाने कि शिकायत पिछले दिनों रामेश्वर गवई ने घटिया निर्माण को शिकायत कि थी.मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्कालीन आयुक्त सुधाकर शिंदे ने पुल निर्माण कार्य को बंद करवा दिया था. इसके बायजुद ठेकेदार ने काम चालू किया था.जिसकी शिकायत  नगरसेवक टोनी सिरवानि और पिंटो बठीजा ने पालीका आयुक्त राजेंद्र निबांळकर को दी.पालीका आयुक्त निबांळकर ने सोमवार कि शाम वडोल गांव पुल निर्माण कार्य स्थल का दौरा कर तुरंत काम बंद करने का आदेश दिया. ए.एम.रामचंदानी कंपनी के भागिदार रोहीत रामचंदानी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिना आदेश के काम चालू करने से अगर कोई दुर्घटना होती है तो इसके जिम्मदार कंपनी होगी.
  • No Comment to " ए एम रामचंदानी कंपनी होगी ब्लैकलिस्टेड ? "