• नेवाळी दंगल मामले में अपराधियो की धरपकड शुर !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    नेवाळी दंगल मामले में अपराधियो की धरपकड शुर !

    ४ आरोपी गिरफ्तार ७० दंगलखोर के विरुद्ध मामला दर्ज !

    उल्हासनगर - नेवाळी और अगल बगल के गांव के लोगो के द्वारा किये गए हिंसक आंदोलन के मामले में आरोपियों की धरपकड पुलिस के द्वारा शुरू कर दिया गया है जिसमें चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है कुल सत्तर लोगो के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बता दे कि इन दंगलखोरो ने पुलिस व अन्य वाहनों में लूटपाट और जला कर लगभग तीन करोड़ के सार्वजनिक मालमत्ता को नुकसान किया और  पुलिस अधिकारी व कर्मचारियो पर प्राणघातक हमला और महिला पुलिसकर्मियों से अमानुष मारहान करके उनके कपड़े फाड़ने का आरोप इन दंगल खोरो पर लगे है  . 
          अंबरनाथ तहसिल के नेवाळी  गाव के पास १६०० एकर जमीन नौसेना की है . इस जमीन पर संरक्षण विभाग के द्वारा दीवाल बनाने काम भूमिसनरक्ष काम गुरुवार २२ / ६ / २०१७ को  शुरू किया गया था  . इसी काम का स्थानिक किसान व रहिवासियो का विरोध था जिसका विरोध करने के लिए  आंदोलन ईशारा देकर " जमीन बचाओ आंदोलन " समिती का स्थापन किया गया . इस कथित समिती के  ५०० से ७०० ग्रामवासियो ने अंबरनाथ -नवी मुंबई महामार्ग के अश्विनी ढाबे पर  हात में लाठी और लोहे की रॉड, पेट्रोल बॉम्ब लेकर सुबह  ८ . ५० से रस्ता रोको आंदोलन सुरु किया . इस आंदोलन से घबराकर की  ट्रक ड्रायव्हर वही पर अपनी गाड़ियों को छोड़ कर भाग गये . आंदोलकारियो ने पहले दो ट्रक को आग लगा दी फिर  १५ ट्रक के टायर की हवा निकाल दिए , जिसकी वजह से पूरा हाइवे जाम हो गया . 
         जिसके बाद इस तनावपूर्ण परिस्थिती को नियंत्रण में लाने के लिये  उल्हासनगर पुलीस उपायुक्त सुनील भारद्वाज अंबरनाथ के सहाय्यक पुलीस आयुक्त सुनील पाटील , हिल -लाईन पुलीस ठाणे के वरिष्ठ पुलीस निरीक्षक मोहन वाघमारे ये प्रयास कर रहे थे कि तभी एस आर पी एफ औरंगाबाद के २२ जवान भी पहुचकर जमाव को हटाने में जुट गए , उसी समय आंदोलन कर्मियों के प्रमुख लोगो ने जमाव को भड़का कर पुलिस व सरकार के विरोध में नारे बाजी दिया और लोगो बोले कि  " मारा सालो पुलिसवालों को " पुलिस की गाड़ियों को जला दो " साले पुलिसवाले हमेसा नेविवालो का सपोर्ट करते है " ऐसे उत्तेजना जनक बाते सुनने के बाद भीड़ ने  ७ पुलिस व्हॅन को आग लगा दिए जिसमे पुलिस के हथियार और सुरक्षा के समान थे वो भी जला दिए  . अनेक पुलीस अधिकारी व कर्मचारियो पर भीड़ ने लाठी , लोहे की रॉड व पेट्रोल बॉम्बन से हमला बोल दिया, महिला पुलीस कर्मियों से मारपीट और उनके कपड़े तक फाड़ दिए .इस हमले में  १२ पुलीस अधिकारी व कर्मचारी घायल हुए जिनको इलाज के लिये  उल्हासनगर के मध्यवर्ती अस्पताल में भर्ती किया गया है  . 
       
         इस हिंसक आंदोलन में दंगलखोरो ने पुलिस की  ७ व्हॅन ,२ ट्रक ,अनेक मोटारसायकल को जला डाले और कई वाहनों के शीशे फोड़ डाले कुल तीन करोड़ के मलमत्ते का नुकसान हुआ है . 
         
       इस मामले में  हिल -लाईन पुलीस ने अभी तक ,सुखदेव बाळू जाधव , साईनाथ पाटील , कुणाल जाधव , अशोक हाल्या जाधव , निलेश लक्ष्मण जाधव, अर्जुन बाळू जाधव , जितेंद्र पावशे ,भरत कलिंगडवाला सहित ७० आरोपींयो के विरोध में मामला दर्ज किया है . इसमें आरोपियों की संख्या बढ़ भी सकती है अभी तक पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार कीया और बाकी लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है . 
  • No Comment to " नेवाळी दंगल मामले में अपराधियो की धरपकड शुर ! "