• विकास कार्यो में रेत की जगह हो रहा ग्रिट का हो रहे इस्तेमाल का पी,डब्लू,डी के सभापति ने किया भंडाफोड़ !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    विकास कार्यो में रेत की जगह हो रहा ग्रिट का हो रहे इस्तेमाल का पी,डब्लू,डी के सभापति ने किया भंडाफोड़ !

    आयुक्त ने शहर अभियंता को लगाई फटकार। 
      
    महापौर ने भ्रष्ट ठेकेदार के खिलाफ की आयुक्त से कार्यवाही की मांग !     

     उल्हासनगर- उल्हासनगर शहर विकास कार्यो में हो रहे  कामो का मुवायना करने निकले मनपा आयुक्त महापौर व सार्वजनिक बांधकाम विभाग सभापति के सामने विकास से जुड़े काम मे ठेकेदार द्वारा भारी भ्र्ष्टाचार किये जाने का मामला सामने आने से अचंभित हो गये। शहर विकास से जुड़े कार्य मे घटिया सामग्री उपयोग होने से नाराज मनपा आयुक्त ने सम्बंधित विभाग के अधिकारी शहर अभियंता समेत उनके सहकारी कर्मचारियों की जमकर फटकार लगाया है।
    वही ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म का रेती ग्रिट बांधकाम में उपयोग किये जाने को मनपा महापौर मीना आयलानी ने गम्भीरता से लिया है।और मनपा आयुक्त से भृष्ट ठेकेदार के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।महापौर की मांग के बाद शहर के ठेकेदारों समेत सम्बंधित विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी अनुसार महाराष्ट्र शासन द्वारा सुवर्ण जयंती अनुदान के अंतर्गत शहाड रेलवे से मनपा मुख्यालय तक 17 करोड़ रुपये का मुलसुबिधा कार्य व 20 करोड़ मुख्य रास्ता का डामरीकरण काम के साथ खड्डामय रास्ते के डामरीकरण के लिए सवा करोड़ रुपया।व प्रत्येक वार्ड पैनल में 65 लाख रुपये के तहत 12 करोड़ रुपया विकास काम करने को लेकर कुल मिलाकर 55 करोड़ रुपये की विकास निधि मंजूर कर विकास कार्य शुरू कराया गया है। वही ठेकेदारों द्वारा मनपा से मंजूर निधि के रकम से घटिया किस्म की सामग्री उपयोग कर विकास कार्य किये जाने की शिकायत सार्वजनिक बांधकाम विभाग की सभापति सरोजनी टेकचंदानी ने मनपा आयुक्त व महापौर से की थी। बांधकाम सभापति के शिकायत को मनपा आयुक्त राजेन्द्र निम्बालकर व महापौर मीना आयलानी ने गम्भीरता से लेकर किये जारहे विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए महापौर आयुक्त व बांधकाम सभापति से शहर का दौरा किया। आयुक्त महापौर के दौरे के बाद शहर विकास कार्य करने वाले ठेकेदारों के द्वारा किये जारहे भ्र्ष्टाचार का पोल खुलकर सामने आ गया है। शहर के मध्य गोल मैदान से नेहरू चौक के रास्ते के चालू डीवाईडर काम का ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म का ग्रिट पावडर का उपयोग कर काम किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। वही विकास कार्य मे हो रहे भ्र्ष्टाचार को सामने आने पर मनपा आयुक्त ने शहर अभियंता राम जैसवार व उनके सहकर्मी सन्दीप जाधव तरुण सेवकानी को जमकर फटकार लगाया ।  बता दे की शहर विकास कार्य को लेकर मंजूर हुए निधि से घटिया किस्म का सामग्री उपयोग कर विकास कार्य करने को लेकर मनपा महापौर ने आयुक्त से सम्बंधित ठेकेदार व विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।महापौर के मांग के बाद ठेकेदारों में हड़कम्प मच गया है।
  • No Comment to " विकास कार्यो में रेत की जगह हो रहा ग्रिट का हो रहे इस्तेमाल का पी,डब्लू,डी के सभापति ने किया भंडाफोड़ ! "