• मनपा,एस,डी,ओ,नगर भू मापन विभाग के भ्रष्ट्र अधिकारियों का नायाब कारनामा ! एक डकैत को ही बना दिया जमीन मालक !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    मनपा,एस,डी,ओ,नगर भू मापन विभाग के भ्रष्ट्र अधिकारियों का नायाब कारनामा !

    जिस जमीन पर की डकैती उसी डकैत को ही बना दिया जमीन का मालिक !

    1971 के मृतक ब्यक्ति 2004 में बताया जिंदा !


    उल्हासनगर-उल्हासनगर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक डकैत को उस जगह का मालिक बना दिया गया जिस जमीन पर उस पर डकैती और जबरन कब्जा करने का मामला दर्ज हुआ था ! यह कारनामा मनपा,नगर भू मापन,एस, डी, ओ,कार्यालय के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिली भगत से हुआ है,आज वही डकैत द्वारा उस जगह पर बिल्डिंग बनाया जा रहा है ' यह पूरा मामला एक माहिती अधिकार के द्वारा मिले पेपर से सामने आया है !
    गौरतलब हो कि इस कि लिखित शिकायत 2 फरवरी को ठाणे जिल्हा जिल्हा अधिकारी को पत्र द्वारा दिया गया परन्तु अभी तक किसी तरह की कार्यवाई नही हुआ है लिखित पत्र के मुताबिक उल्हासनगर नम्बर 4 बैरेक नम्बर ए-433 रूम नम्बर 865/866 जिसका मालिकाना हक 1965 से लक्ष्मानदास लुधिराम गाजा के नाम थी कुछ साल के गाजा रहने के लिए मुंबई चले गए इस जगह को उन्होंने भाड़े पर रहने के लिए माधुरी डिसूजा को दिया था परंतु 28 मई 1971 को लक्ष्मान गाजा की मुंबई में उनके घर विजय अपार्टमेंट,सिंधी कॉलनी, किसी चेम्बूर में मौत हो गई , जिसके बाद 2005 में इस बैरक को हड़पने के उद्देश्य से माधुरी डिसूजा के घर जबजस्ती घुस करके आरोपी चन्द्रभान पूरन सिंह,रवि भानसे, दशरथ पुरोहित, अजय ठाकुर,भट, आलिमसिंग पुरोहित इन्होंने जबरन कब्जा करके घर में लूटपाट किया और घर पर कब्जा कर लिया जिसके डिसूजा ने इस मामले में विठ्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन में इन लोगो के विरुद्ध लूटपाट ,जबरन कब्जा करने का मामला दर्ज कराया था उसके बाद तत्कालीन पुलिस अधिकारी डी,के, निकालजे ने इनको गिरफ्तार किया था ये सभी लोग 6 महीने तक आधारवाड़ी जेल में भी थे उसके बाद जेल से छूटने के बाद चन्द्रभान सिंह ने फर्जी पेपर बनाकर 2012 से 2013 के बीच में इस जमीन को कैलास कंस्ट्रक्शन बेचा फिर केस्ट्रल इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचा फिर साई इंटरप्राइजेज को ऐसा करके एक दूसरे से खरीदने बेचने नाटक किया फिर डकैत चन्द्रभान सिंह ने मनपा,नगर भू मापन,एस, डी, ओ, कार्यालय के कुछ भ्रष्ट्र अधिकारीयो की मिली भगत से इस जगह की हाउस टैक्स पावती अपने नाम करवाया और मृतक लक्ष्मानदास गाजा की सनद का चेंज ऑफ नेम विधी जीतू धनवानी के नाम करवा लिया बात यही पर खत्म नही हुआ उसके बाद मनपा से उस जगह पर प्लान पास करके बिल्डिंग बना रहा है , सवाल यह है कि एक ही प्रापर्टी के दो मालिक कैसे हो सकते ,दूसरा जो ब्यक्ति 1971 में मर चुका है वो 2004 चन्द्रभान अपनी जमीन कैसे बेचता है ? सनद की चेंज ऑफ नेम विधी जीतू धनवानी के नाम पर किन पेपरों के आधार पर किया गया ? ये सब जांच का विषय है बहरहाल इसकी लिखित शिकायत ठाणे जिल्हा अधिकारी से किया गया उनके द्वारा क्या कार्यवाही होती उस पर पूरे शहर की नजर है !
  • No Comment to " मनपा,एस,डी,ओ,नगर भू मापन विभाग के भ्रष्ट्र अधिकारियों का नायाब कारनामा ! एक डकैत को ही बना दिया जमीन मालक ! "