• उमपा की महापौर,व उनके बेटे निकले हाउस टैक्स डिफाल्टर ?

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    उमपा की महापौर,व उनके बेटे निकले हाउस टैक्स डिफाल्टर ?

    उल्हासनगर -उल्हासनगर महानगरपालिका के हाउस टैक्स वसुली करने के लिए करीब 4 बार अभय योजना लगाकर टैक्स पर लगे व्याज पर माफी किया था , कई बार नोटिस देने के बादजूद टैक्स वसुली को जैसा वसूली होना चाहिये वैसा प्रतिसाद नही मिल रहा है , महापौर मीना आयलानी इनके नेतृत्व में एक रैली निकाल कर लोगो से आवाहन किया गया था कि शहरवासियों को अपना हाउस टैक्स समय पर भर कर प्रशासन की मदत करे की अपील किया था ! परंतु आज उसी हाउस टैक्स डिफाल्टरो में महापौर और उनके बेटे के नाम पर हजारो का टैक्स बकाया होने का मामला सामने आया है, जिससे शहरवासियों में असंतोष का माहौल देखने को मिल रहा है .
    उल्हासनगर महानगरपालिके के पास पहले जकात , और उसके बाद एल बी टी यह महत्व पूर्ण उत्पन्न का श्रोत था , अभी ये दोनों ही उतपन्न बंद होने की वजह से मनपा का एक मात्र उतपन्न का जरिया है हाउस टैक्स है . शहर के व्यावसायिक और घरगुती हाउस टैक्स डुबाने वालो की संख्या बड़े पैमाने पर है . और इनको हाउस टैक्स जप्ती का नोटीस दिया कुछ ठिकानों पर जप्ती की कारवाई भी किया गया , इतना ही नही मनपाप्रशासन ने अभय योजना भी 4 बार लगा कर भारी छूट दिया फिर लोगो ने उसे भी रिस्पांस नही दिया,  हाउस टैक्स वसुली के लिए शहर की प्रथम नागरिक मीना आयलानी इनके नेतृत्व में एक रैली निकली गई जिसमें प्रशासकीय अधिकारी , कर्मचारी, स्कूल के विद्यार्थी व अनेक मान्यवर सामील हुए थे , इस रैली के माध्यम से शहरवासियों से उनके हाउस टैक्स भरने का आवाहन भी किया गया था . परंतु रैली की अगुआई करनी वाली महापौर मीना आयलानी ही अपना टैक्स खुद ही नही भरती है ऐसा मामला सामने आया है , महापौर के पुत्र धीरज आयलानी ये भी टैक्स डिफाल्टर है यह भी सामने आया है .       महापौर मीना आयलानी इनका उल्हासनगर-2 में सचदेव कॉम्प्लेक्स इस बिल्डिंग के, पहला महला पे चॉईस कलेक्शन यह दुकान है . इस दुकान 755 स्क्वेअर फूट है जिस हाउस टैक्स क्रमांक 11BO018326000  है . इस हाउस टैक्स का व्यावसायिक टैक्स पिछले दो सालों का भरा नही गया कुल 31,589 रुपये टैक्स बकाया है . तो महापौर के बेटे धीरज आयलानी इनका भी उसी बिल्डिंग में दुकान है. उसका हाउस टैक्स क्रमांक 11BO18325900 है . इस दुकान का भी 57,317 रुपये टैक्स बकाया है . पिछले चार सालों से धीरज आयलानी इन्होंने भी हाउस टैक्स नही भरा है . बता देे की
    हाउस टैक्स डुबाने ने वाले की यादी में कई बड़े नेताओं का नाम है उनमें एक नाम उपमहापौर जीवन ईदनानी का भी जो मामला अभी न्यायालय में है .ऐसे इस डिफाल्टरो की लिस्ट में महापौर का नाम आने से महापौर पद की गरिमा भी धूमिल हो रही है ऐसी प्रतिक्रिया शहरवासियों के द्वारा व्यक्त कि जा रही है . इस विषय में जब महापौर मीना आयलानी से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में मेरा व मेरे बेटे के नाम पर कोई टैक्स बाकी नही है ऐसा स्पष्ट कहा है . 
  • No Comment to " उमपा की महापौर,व उनके बेटे निकले हाउस टैक्स डिफाल्टर ? "