• तीन और दो के प्रभाग अधिकारियों की लगी केबी रोड़ की लॉटरी !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    तीन और दो के प्रभाग अधिकारियों की लगी केबी रोड़ की लॉटरी !

    रोड़ कटिंग की आड़ में बन रहे अवैध आर सी सी निर्माणों लाखो कर रहे वसूली ?

    मनपा आयुक्त की चुप्पी के पीछे का क्या है राज !

    उल्हासनगर-उल्हासनगर महानगरपालिका के दो और तीन प्रभाग के अधिकारियों के संरक्षण में केबी रोड पर बन रहे अवैध आर सी सी निर्माण जिस पर मनपा आयुक्त की चुप्पी पर भी बड़ा सवाल उठ रहे है ! क्यो बन रहे अवैध निर्माण पर मनपा प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है क्या पैसे लेकर करवाया जा रहा है यह अवैध निर्माण ? तीन और दो के प्रभाग अधिकारियों की लगी केबी रोड़ की लॉटरी !

    गौरतलब हो कि केबी रोड़ को 100 फुट का रोड़ बनाने के लिए मनपा प्रशासन के द्वारा तोडू कार्यवाई किया गया था जिसमें ब्यापारीयो को काफी नुकसान उठाना पड़ा था ! आज उसी का फायदा उठाते हुए जिनका
    200 फुट गया था वो व्यापारी ने कानून का मखौल उड़ाते हुए सांठगाठ करके 3000 फुट का बांधकाम शुरू कर दिया गया है।जब तक मनपा की बाग डोर आयुक्त निम्बालकर के पास थी तब तक सब ठीकठाक था परंतु उनके जाते ही नवनियुक्त आयुक्त गणेश पाटिल पदभार ग्रहण करते ही जैसे अवैध निर्माण करने वालो की तो मानो लॉटरी लग गयी ।केबी रोड पर जी + 1 की बजाय जी +3 बनने लगा केबी रोड पर ठेका लेने वाला हर ठेकेदार नेताओ का बंधन कारक है।इसलिए प्रशासन आँखें मूंद करके बैठ गया।नए कमिश्नर पाटिल साहब ट्रेनिंग से वापस आ गए और उन्होंने महापौर के दबाव में सबसे पहले युवराज भदाने को ही डोमिनेट कर दिया । केबी रोड पर जहां 30 महीने पहले पतरे वाली दुकान थे अब वहां आलीशान बहुमंज़िली मार्केट का निर्माण शुरू है।
    धड़ल्ले से कानून की धज्जियां उड़ाते हुए दो मंज़िली, चौमंज़िली इमारतें बनाई जा रही हैं।अवैध निर्माण करने में उल्हासनगर के ठेकेदारों ने चीन देश की बांधकाम की क्षमता को तेजगति से पीछे छोड़ दिया है।इतनी रफ्तार से बनाई हुई अवैध इमारतों का भविष्य में क्या होगा ये आगे आनेवाला वक्त ही बताएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केबी रोड़ पर जिनका कुछ नही गया उनका आर सी सी अवैध निर्माण जोरो पर चल रहा है इन कामो के लिए प्रभाग तीन के वार्ड आफिसर नंदलाल समतानी और तीन के वार्ड आफिसर प्रबोधन मेवाड़े ने हर काम से लाखों रुपये लेने की बात भी सामने आ रहा है ऐसा उन्ही ठेकेदारों के द्वारा चर्चा करते लोगो ने सुना जिनके काम केबी रोड़ की आड़ में चल रहा है आम लोगो में ऐसी चर्चा है कि मनपा आयुक्त गणेश पाटिल को भी ये लोगो ने मैनेज किया है ! बहरहाल पर्दे की पीछे की सच्चाई क्या है ये तो वही लोग जानते है जिनके ऊपर प्रशासन चलाने की जिम्मेदारी है अगर इन आरोपो को गलत साबित करना है तो समय रहते केबी रोड़ कटिंग की आड़ में बन रहे अवैध निर्माण पर कार्यवाई होगी तभी जनता को लगेगा कि ये सारे आरोप बे बुनियाद है अन्यथा जनता को तो अभी तक लग रहा है कि दाल में कुछ काला है !

  • No Comment to " तीन और दो के प्रभाग अधिकारियों की लगी केबी रोड़ की लॉटरी ! "