• मदरसे में बच्‍चों का यौन शोषण के मामले का हुआ पर्दाफाश ! 36 मासूम को छुड़ाए गए मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    मदरसे में बच्‍चों का यौन शोषण के मामले का हुआ पर्दाफाश ! 

     36 मासूम छुड़ाए गए आरोपी मौलाना को पुलिस ने किया गिरफ्तार !  
    फाइल फोटो

     पुणे-पुणे शहर के कात्रज इलाके में एक मदरसे से यौन उत्पीड़न के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मदरसे से कथित तौर पर बंधक कुल 36 बच्चों को मुक्त भी करवाया है। मौलवी के खिलाफ पुणे की एक सामाजिक कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई है। शनिवार को उसे पुणे के शिवाजी नगर कोर्ट में पेश किया जाएगा।   
     कात्रज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मिलिंद गायकवाड़ ने बताया कि बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोप में मौलाना रहीम (21) को गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पहले मदरसे के दो बच्चों ने बताया था कि वह हाल ही में यहां से इसलिए भाग गए थे क्योंकि संस्थान में आने वाले मौलवियों में से एक, दूसरे सहवासी के साथ यौन शोषण करता था। मौलाना रहीम पर आरोप लगाने वाले दो बच्चे बिहार के भागलपुर जिले के हैं। ये दोनों बच्चे 23 जुलाई को मदरसा छोड़ कर भाग गये थे, और रेलवे स्टेशन पर पाये गये थे। जिसके बाद बाल अधिकार कार्यकर्ता डॉ यामिनी आदबे ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। केस दर्ज कर पुलिस ने शुक्रवार को मदरसे में छापा मारा और  मौलवी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने मदरसे से 36 बच्चों को भी मुक्त करा लिया है। आरोपी मौलवी बिहार का रहने वाला है। मदरसे में रहने वाले अधिकतर बच्चे भी बिहार के ही थे। बाल कल्याण समिति ने जब बच्चों से बात कि तो आश्रम में चल रहे पूरे खेल की जानकारी मिली। मामले की शिकायत करने वाली  चाइल्ड एक्टिविस्ट डॉ. यामिनी अदबे ने बताया, "सभी बच्चों को अनाथाश्रम से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। जल्द ही, उनके बयान बाल कल्याण समिति के कार्यालय में दर्ज कराए जाएंगे। इससे पता चलेगा, अन्य बच्चों का यौन शोषण तो नहीं किया गया।"

    Subjects:

  • No Comment to " मदरसे में बच्‍चों का यौन शोषण के मामले का हुआ पर्दाफाश ! 36 मासूम को छुड़ाए गए मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार ! "