• कब्रस्तान के विरोध में सिद्धार्थ नगर रहिवासियो का उमपा पर विशाल मोर्चा ! डीपीप्लान किया गया होलिका दहन !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    कब्रस्तान के विरोध में सिद्धार्थ नगर रहिवासियो का उमपा पर विशाल मोर्चा ! 

     डीपीप्लान किया गया होलिका दहन ! 

    उल्हासनगर- उल्हासनगर कैम्प पांच के सैकड़ों की संख्या में लोग रहने सिद्धार्थ नगर पर बुलडोझर उनके घरों पर चलाकर वहाँ पर कब्रस्तान बनाने का निर्णय उल्हासनगर महानगरपालिका ने लिया इस निर्णय से इससे संतप्त हुए स्थानीय नागरिको ने पाच किलोमीटर पैदल चलकर मनपा पर विशाल मोर्चा लाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया है.इस मोर्चे में मुस्लिम लोगो का समावेश था क्यो की वहाँ पर उनके भी घर टूटने वांले है.मनपा के गेट के सामने प्रदर्शन करते समय इन लोगो ने डीपी प्लान की होलीका दहन भी किया और नारेबाजी भी की.इस मोर्चे में शिवसेना समेत सभी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया था . 
    बता दे कि मुस्लिम समाज पिछले 30-40 सालों कब्रस्तान पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे है .राज्य सरकार ने उन्हें म्हारळ गाव के पास एक भूखंड दिया था. उस जमीन पर दो जनाजे को दफन भी किया गया है.परंतु नए डीपी प्लान में यह भूखंड की जगह का आरक्षण बदली कर उनको दूसरी चार जगह दिया गया है इसी में से एक जगह कैम्प नंबर 5 के सिद्धार्थ नगर पर कब्रस्तान का आरक्षण डाल दिया गया है.यहा पर बड़े पैमाने पर कई सालों से लोग रहते है इसमें एक बड़ी आबादी मुस्लिम समाज के लोगो की भी है अब इन सबके ऊपर बेघर होने की तलवार लड़की हुई है. जब इस मामले की जानकारी स्थानीय विधायक डॉ.बालाजी किणीकर इनको मिली तो उन्होंने यह पूरा मामला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे समक्ष रखी तो शिंदे इन्होंने यह सुझाव दिया कि बस्ती हटाने के बजाय उसके बगल में खाली पडे भूखंड पर कब्रस्तान मनपा बनाकर दे ऐसा उन्होंने कही है . वही आज नगरसेविका अंजली सालवे,काँग्रेस के सरचिटणीस रोहित सालवे,ऍड.कल्पेश माने,ऍड.सत्येन पिल्ले,मनोज ठाकूर इनके नेतृत्व में मनपा पर मोर्चा निकाला गया.शिवसेना शहरप्रमुख राजेंद्र चौधरी इन्होंने कहा कि सभी पक्षों का इस बस्ती पर होने वाली कार्यवाई का विरोध है लोगो को हटाकर उस जगह पर कब्रस्तान देने विरोध है.अगर प्रशासन समय पर नही जागा तो उसके लिए न्यायालय तक जाने की तैयारी है ऐसा आश्वासन मोर्चे में आये लोगो दिया है .कल्याण जिला उपसंपर्क प्रमुख चंद्रकांत बोडरे,उपशहरप्रमुख राजेंद्र साहू,संघटक संदीप गायकवाड,विभागप्रमुख राजू माने,उपविभाग प्रमुख अनिल मराठे,माजी युवासेना अधिकारी कमलेश मेघानी,मनसे के सचिन कदम,सचिन बेंडके,छावा संघटना के निखिल गोले इत्यादि लोग उपस्थित थे .
  • No Comment to " कब्रस्तान के विरोध में सिद्धार्थ नगर रहिवासियो का उमपा पर विशाल मोर्चा ! डीपीप्लान किया गया होलिका दहन ! "