• खुलेआम ढाबे व चाइनीज सेंटरों पर रात में बिकती है दमन की दारू ! अवैध देशी-विदेशी शराब बेचने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    खुलेआम ढाबे व चाइनीज सेंटरों पर रात में बिकती है दमन की दारू !

    अवैध देशी - विदेशी शराब बेचने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार ! 

    स्टेट एक्साइज विभाग की नाक के नीचे चलता है ये कारोबार !
    फाइल फोटो

     उल्हासनगर- अंबरनाथ में किसी तरह के बिना परमिशन के खुलेआम देशी - शराब बेचने वाले ब्यक्ति के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया है .बता दे कि उल्हासनगर समेत पूरे ठाणे जिल्हा में कल्याण , डोंबिवली, अम्बरनाथ, बदलापुर इन इलाकों में सैकड़ो की संख्या में ढाबा व चायनीज सेंटर है जहाँ पर अवैध तरीके से रात में ग्राहकों को दारू परोसा जाता है यहाँ पर बड़ी मात्रा में दमन की दारू पिलाया जाता है क्यो की एक क्वाटर जो सौ रुपये से ज्यादा कीमत में आता वही दमन का क्वाटर 30 रुपये में उनको मिलता वह उसे 70 से 80 रुपये में बेचते है यह पूरा कारोबार बदस्तूर जारी है स्टेट एक्साइज विभाग कार्यवाई करने की बजाय अपनी जेबें गरम करके अपनी आँखें बंद रखता है,
    यही कारण है कि ठाणे जिल्हे में 2018 के 8 महीनों में एक्साइज से होने वाली आमदनी काफी कमी आई है, होटले के जरिये बिकने वाली दारू के सेल में 10 प्रतिसत घट गई है इस विषय को लेकर ठाणे स्टेट एक्साइज विभाग के द्वारा कुछ दिनों पहले होटलों की जांच करके सेल में आई कमी का पता करने के लिए कई टीमो के द्वारा सर्वे किया गया है, यह सब की वजह है दमन की इस्प्रिड वाली दारू खुलेआम ढाबो व चाइनीज सेंटरों बेचने की वजह से यह करोड़ो रूपये का एक्साइज ड्यूटी का नुकसान हो रहा है सवाल यह है कि इस नुकसान की जड़ पर कार्यवाही क्यो नही किया जा रहा है इसके पीछे की वजह क्या है ? एक होटल चालक की माने तो उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जब लोगो को सस्ती दारू पीने को मिल रहा है वह हमारे होटल में आकर महंगी दारू क्यो पियेंगे यही कारण है कि होटल वालो की ग्राहकों की कमी हुई है इसका सीधा नुकसान होटल चालको पर व दारू के सेल पर पड़ा है यही कारण है कि एक्साइज की आमदनी पर पड़ा है उल्हासनगर में एक रैकेट है जो दमन की दारू स्मगलिंग करके पूरे ठाणे जिल्हा के ढाबो व चाइनीज सेंटरों पर सप्लाई करता है एक साल पहले एक्साइज विभाग ने बड़ी कार्यवाई करके बड़ी मात्रा दमन की दारू को पकड़ा था जिसके बाद कुछ दिनों तक यह धंधा पूरी तरह बंद हो गया था,उसके बाद एक बार फिर से यह कारोबार ने जोर पकड़ लिया है स्थानीय एक्साइज विभाग का सनक्षण प्राप्त है ऐसा आरोप स्थानीय समाजसेवकों के द्वारा किया गया है !
    यही वजह है कि दमन की दारू लोगो के सेहद के साथ सरकार को भी करोड़ो रुपये का नुकसान पहुचाने का काम कर रही है !
     अंबरनाथ पश्चिम के बुवापाडा इलाके के कल्याण - बदलापूर रोड पर संतोष होटल के पीछे सुरेश शरद चोडणकर नामक ब्यक्ति के द्वारा अवैध तरीके से बिना किसी परमिशन के ही देशी - विदेशी दारू बेचने की सूचना पुलिस को मिली थी उसी जानकारी के आधार पर अंबरनाथ पुलिस ने इस अवैध तरीके से बेचे जा रहे ठिकाने पर पहुँच कर छापा मारा तो वहाँ से बेची जा रही देशी विदेशी शराब की बोतलों को जप्त किया है,इस मामले की आगे की जांच अंबरनाथ पुलिस के द्वारा किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने चोडणकर को गिरफ्तार किया है .
  • No Comment to " खुलेआम ढाबे व चाइनीज सेंटरों पर रात में बिकती है दमन की दारू ! अवैध देशी-विदेशी शराब बेचने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार ! "