• बाईक चोरों के रैकेट का ठाणे पुलिस किया पर्दाफाश ! 230 गाड़ियों के साथ 156 बाईक चोरों को किया गिरफ्तार !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+

    ठाणे पुलिस ने दिया जनता को दिवाली का तोहफा !

    बाईक चोरों के रैकेट का ठाणे पुलिस किया पर्दाफाश ! 

     चोरी किए २३० गाड़िया हुई बरामद,१५६ आरोपियों किया गिरफ्तार ! 

    ठाणे-ठाणे में गाड़ी चोरी की घटनाओं में निरंतर हो रही वृद्धि के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के आदेश के बाद क्राइम ब्रांच मालमत्ता कक्ष,हफ्ता विरोधी पथक व क्राइम ब्रांच यूनिट १से यूनिट ५ ने मिलकर दिन रात एक करके अलग-अलग पथक तैयार करके, वाहन चोरों पर नजर रखकर कुछ चोरों को रंगेहाथ पकड़ा है और कुछ वाहन चोरों को वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है। अब तक १५६ आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है।ये सभी आरोपी जेल में है,यह कार्रवाई तीन महीने से चल रही थी। इस कार्रवाई में २०३ दोपहिया , २२ चारपहिया , ५-तीनपहिया गाड़ियां बरामद की गई है। 
     विज्ञापन

    झटपट पैसे कमाने की लालसा में तरुण युवक भी वाहनचोरी के प्रकरण में गिरफ्तार किए गए हैं।दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले कुछ आरोपी बनावटी चाभी से गाड़ी चुराते थे और कुछ आरोपी वाहनों के हैंडिल लॉक को जोर से झटक देकर तोड़ देते थेऔर आगे ले जाकर इग्निशन वायर को जोड़कर गाड़ी लेकर फरार हो जाते थे। इसीप्रकार चारपहिया वाहनों की चोरी करनेवाली टोली दुर्घटना ग्रस्त टोटल लॉस हुए वाहनों को इन्शुरन्स कंपनी से खरीदते थे,फिर उसका चेसिस नं. की पट्टी निकाल लेते थे, उसके बाद उसी मॉडल की गाड़ी चुराकर उसमे वही चेसिस नं. की पट्टी लगाकर उसका इंजिन न.घिसकर मिटा देते थे और फिर वह गाड़ी बेच देते थे। इन चोरी किए गए वाहनों को ये चोर अन्य राज्यों के ग्रामीण इलाकों में ले जाकर बेचते थे ।चोरी की वाहन होने के कारण इसे आधी कीमत पर बेच देते थे।ग्राहकों को बताते थे कि ये गाड़ियां बैंक ने हफ्ता न भरने पर खींच ली गई थी और बैंक इसकी नीलामी कर रही थी,ये वही गाड़ियां है। सस्ता होने के कारण बहुत लोगों ने इन गाड़ियों को खरीदा था।इन सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है और कोर्ट के आदेशानुसार बहुत से वाहनों को उनके असली मालिकों कागजपत्र प्रस्तुत करने के बाद उन्हें सुपुर्द कर दिया गया है,ऐसा अतिरिक्त आयुक्त प्रविण पवार ने बताया है।इन सभी गाड़ियों में से २३ दोपहिया वाहनों और १ चारपहिया वाहन मालिक का अभी तक पता नहीं चला है,इसलिए पुलिस ने जनता से आवाहन किया है कि जिन लोगों की गाड़ियां चोरी हुई है और उसकी जानकारी नहीं मिली है, वे कृपया यहां आकर ठाणे पुलिस से संपर्क करें और गाड़ियों के चेसिस नं. और इंजिन नं. के बारे में जानकारी दें, जिससे उनकी गाड़ी मिलने में सहायता मिले।
  • No Comment to " बाईक चोरों के रैकेट का ठाणे पुलिस किया पर्दाफाश ! 230 गाड़ियों के साथ 156 बाईक चोरों को किया गिरफ्तार ! "