• केबी रोड़ के अड़ंगे को दूर करने लिए महापौर पंचम कालानी पहुची हाई कोर्ट ! जल्द ही जींस वालो की समस्या पर जाएंगे सुको !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    केबी रोड़ के अड़ंगे को दूर करने लिए महापौर पंचम कालानी पहुची हाई कोर्ट ! 

    जल्द ही जींस वालो की समस्या पर जाएंगे सुको ! 

     एमएमआरडी की निधी वापस जाने से रोकने के लिए की गई यह पहल ! 

     महापौर पंचम कालानी ने कुछ दिन पहले किया इंटर्वेन्शन अपील ! 

     शहर के विकाश से जितने भी जुडे मुद्दे कोर्ट में है लंबित सभी मामले होगी ऐसी पहल -टीओके अध्यक्ष ओमी कालानी

     उल्हासनगर- उल्हासनगर महानगरपालिका के हद से गुजरने वाले कल्याण - बदलापुर महामार्ग के विस्तारीकरण का काम पिछले ३ वर्षों से रुका हुआ है। कुछ दुकानदारों ने इस विस्तारीकरण के विरोध में न्यायालय में याचिका दायर करने के कारण यह प्रकरण लंबित है। काम में हो रही देरी के कारण एमएमआरडी की निधी वापस जाने की संभावना है।  इस महामार्ग के कामशीघ्र ही शुरू हो इसलिए उल्हासनगर की महापौर पंचम कलानी ने उच्च न्यायालय में इंटरवेन्शन अपील किया है।    
    कल्याण - कर्जत यह प्रस्तावित राज्यमहामार्ग १०० फीट चौड़ा और ४८ किमी लंबी है।इस रोड के विस्तारीकरण के काम में अंबरनाथ नगरपालिका के लगभग १हजार बांधकाम निष्कासित किए गए है। उल्हासनगर महानगरपालिका की हद में लगभग ८०० बांधकाम निष्कासित किए गए हैं।यह काम शुरू होने के बाद २७ मालमत्ताधारकों ने विस्तारीकरण के विरोध में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। पिछले ३वर्षों से यह प्रकरण न्यायालय में लंबित है।      इस मार्ग का काम एमएमआरडीए के मार्फत शुरू है, इस काम के लिए १९ करोड़ २८ लाख रुपए टेंडर निकाला गया है लेकिन यह प्रकरण न्यायालय में लंबित होने के कारण इस काम की शुरुवात नहीं हो सकती। काम समय पर शुरू न होने के कारण निधी वापस जा सकती है इस संदर्भ में एमएमआरडीए ने उल्हासनगर महानगरपालिका को पत्र भी दिया है। जिन २७ लोगों ने न्यायालय में दौड़ लगाया है,उनसे मनपा प्रशासन ने अनेक बार चर्चा करके उन्हें सहकार्य करने का आश्वासन दिया और मालमत्ताधारकों से न्यायालय में दर्ज याचिका वापस लेने को कहा था लेकिन वे याचिका वापस लेने के लिए तैयार नही हुए।      इसलिए उल्हासनगर की महापौर पंचम कलानी ने कुछ दिन पहले इंटर्वेन्शन अपील किया है। इस अपील में कल्याण - कर्जत महामार्ग के काम को तुरंत मंजूरी मिले,ऐसा कहा है। इस महामार्ग के रुके हुए काम के कारण उल्हासनगर शहर में प्रचंड ट्रैफिक जाम की समस्या निर्माण हो रही है। जिन मालमत्ताधारकों ने न्यायालय में याचिका दायर की है, उन स्थानों को छोड़कर अन्य स्थानों पर तो कम की मंजूरी मिले,ऐसी विनती की है।
  • No Comment to " केबी रोड़ के अड़ंगे को दूर करने लिए महापौर पंचम कालानी पहुची हाई कोर्ट ! जल्द ही जींस वालो की समस्या पर जाएंगे सुको ! "