• रोड़ के खड्डे की वजह से उल्हासनगर में 164 लोगो हुई मौत ? कांग्रेस पार्टी करेगी मनपा के सामने करेगी धरना !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    उल्हासनगर में रोड़ के खड्डों की वजह से हुई अभी तक दुर्घटनाओं में 164 लोगो की हुई मौत, तो 560 लोग हुए जख्मी ! 

     रोड़ के खड्डों पर सालाना करोडो रुपये खर्च होने के हालात बद से बत्तर ! 

     भारतीय काँग्रेस पार्टी शुक्रवार को मनपा मुख्यालय के सामने करेगी धरना आंदोलन ! 

     उल्हासनगर -उल्हासनगर शहर के रोड़ के खड्डे भरने के लिए उल्हासनगर मनपा प्रशासन ने सालाना करोडो रुपयां खर्च करती है .उसके बादजूद शहर के रोड़ की हालत बद से बत्तर है इन रोड़ के खड्डों के चलते लोगो को अपनी जान भी गवानी पड़ी है .इसके लिए इन घटनाओ की जिम्मेदार मनपा प्रशासन है ऐसा आरोप भारतीय काँग्रेस के जिल्हा सचिव रोहित सालवे इन्होंने किया है.इस विषय को लेकर मनपा प्रशासन के निषेधार्थ इस शुक्रवार को मनपा मुख्यालय के सामने धरना आंदोलन करने की बात सालवे ने कहा है.     
    उल्हासनगर शहर का क्षेत्रफळ सिर्फ 13 वर्ग कि,मी में फैला हुआ है जो महानगरपालिका के मुताबिक एक छोटी महानगरपालिका भी है. शहर भर की रोड़ की लंबाई 61 .94 किलोमीटर है और पिछले पाच सालों में रोड़ के खड्डे भरने के लिए 36 करोड 34 लाख रुपये खर्च किया गया है. उसके बावजूद शहर के रोड़ की अवस्था बिकट है. यही कारण है माहिती अधिकार के द्वारा मिली जानकारी 10 सालों में रोड़ के खड्डों की वजह से हुई दुर्घटनाओं में 164 लोगो की मौत होने का आंकड़ा सामने है तो 560 लोग जख्मी हुए .यही नही खड्डे की वजह से मरने वालों की संख्या भी कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है .       मनपा ने खड्डे भरने के लिए कुछ ठराविक ठेकेदारो को ही हमेशा काम दिया जाता है ,इसके लिए जो निविदा मंगाते है उस निविदा में दी गई गए नियम के अनुसार काम होता नही है और ठेकेदार के काम की जांच मनपा के सार्वजनिक बांधकाम विभाग के द्वारा गंभीर तरीके से नही किया जा रहा है ,यही नही तो ठेकेदार के कागदपत्र की जांच भी नही किया जाता है यही कारण है कि पहली ही बारिश में रोड़ में खड्डों की भरमार हो जाती है ऐसा आरोप रोहित सालवे किया है .       इस संदर्भ में मनपा प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बाद भी किसी प्रकार की कोई कर्यवाई किया जाता नही है इस लिये भारतीय काँग्रेस पार्टी के द्वारा मनपा मुख्यालय के सामने शुक्रवार को 19 जुलाई को धरणे आंदोलन करने की सालवे ने पत्रकारो को कही है . 
  • No Comment to " रोड़ के खड्डे की वजह से उल्हासनगर में 164 लोगो हुई मौत ? कांग्रेस पार्टी करेगी मनपा के सामने करेगी धरना ! "