• धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के चलते गोल मैदान विनाश की राह पर !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+
    धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के चलते गोल मैदान विनाश की राह पर ! 

    भाड़े पर लेने वालों को कुछ भी करने की आजादी के चलते मैदान की हुई यह हालत ! 

    अवैध रूप से मैदान में भराव करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी-उमपा आयुक्त देशमुख 

    उल्हासनगर -उल्हासनगर में राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों के लिए मैदान में व्यापक उत्खनन और उत्खनन कार्य किया गया है जिससे खिलाड़ियों के लिए इस क्षेत्र में खेलना असंभव हो गया है। यह काम महानगरपालिका प्रशासन की विभाग समिति के समक्ष किया जा रहा है,फिर भी इसे अनदेखा किया जा रहा है।गौरतलब हो कि शहर में नाममात्र के बगीचे और मैदान बचे हैं,जिसमें उल्हासनगर -2में, प्रभाग समिति 1 कार्यालय के सामने गोलमैदान है, हालांकि, इस क्षेत्र में लगातार सार्वजनिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के कारण, खिलाड़ियों को खेलने के बहुत कम अवसर मिलते हैं। 9 सितंबर, 2019 को, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले की उपस्थिति में, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की एक रैली शहर अध्यक्ष भगवान भालेराव की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी,जिसके लिए पूरे मैदान में खड़ी डालकर और गड्ढे खोदकर भव्य शामियाना लगाया गया था। अब और एक धार्मिक आयोजन के लिए मैदान को फिर से डेब्रिज और मिट्टी से भरा जा रहा है। शिकायतें की जा रही हैं कि धार्मिक और राजनीतिक आयोजनों से क्षेत्र में बहुत अधिक ध्वनि प्रदूषण होता है, और आयोजकों के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज किए गए है !

    प्रतिक्रिया सरिता खानचंदानी (हिराले फाउंडेशन) मनपा ने राउंड ग्राउंड का पट्टा देने पर कई नियम और शर्तें लगाई हैं। इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आयोजक अगर मैदान में गड्ढे खोदते हैं, ध्वनिप्रदूषण करते हैं, कचरा गिराते हैं, तो आयोजकों पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस प्रस्ताव को मनपा में 2002 की महासभा में बहुमत से अनुमोदित किया गया था, लेकिन इस क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजक कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।

     भगवान भालेराव (रिपाई शहर अध्यक्ष उल्हासनगर) हमारे आयोजन से पहले, बारिश के कारण कीचड़ और पानी भर गया था। हमने इस क्षेत्र में अस्थायी उपाय किए थे , मैं अपने मनपा कोष से 10 लाख रुपये खर्च करखे लाल मिट्टी का भराव करूंगा ,जिससे यह मैदान पहले से बेहतर मैदान होगा ! 

    सुधाकर देशमुख (मनपा आयुक्त) यह एक गंभीर मामला है और मैंने संपत्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है और जो लोग अवैध रूप से मैदान में भराव कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
  • No Comment to " धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के चलते गोल मैदान विनाश की राह पर ! "