• अपनी बेटी वानया के पहले बड्डे पर 12 बेटियों को दिया सुकन्या योजना का तोहफा नगरसेविका रेखा ठाकुर ने !

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    अपनी बेटी वानया के पहले बड्डे पर 12 बेटियों को दिया सुकन्या योजना का तोहफा नगरसेविका रेखा ठाकुर ने ! 

    स्वच्छ नागरी अभियान के अंतर्गत बेटियों के माता पिता को गिला कचरा सुखा कचरा अलग करके घर मे ही खाद बनाने की दी गई जानकारी ! 

    वानया फाउंडेशन की हुई स्थापना इस संस्था के द्वारा हर महीने 28 तारीख को महिला और बेटियों के लिये केंद्रीय योजनाओं कैसे लाभ दिलाने की होगी पहल ! 

    देखिये पूरी खबर और उमपा स्वच्छ्ता रविन्द्र बहनवाल ने क्या कहा सुनिये उनकी जुबानी,,,,,, 

     उल्हासनगर-उल्हासनगर सिंधु एजुकेशन सोसायटी की सचिव, उमपा नगरसेविका, मुख्यध्यापिका, समाज सेविका रेखा ठाकुर और उनके पति रविश वलेचा के द्वारा अपनी सुपुत्री वानया रविश वलेचा के पहले जन्मदिन पर उल्हासनगर की 12 बेटियों के उज्वल भविष्य के लिये सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत बैंक में खाता खोलकर योजना का लाभ दिया गया, आगामी 14 साल तक भरे जाने वाली रकम की ज़िम्मेदारी भी रेखा ठाकुर रविश वलेचा परिवार द्वारा ली गई है, उक्त अवसर पर वानया फाउंडेशन की स्थापना करके प्रतिमाह 28 तारीख को प्यारी बिटिया वानया के नाम से कोई ना कोई महिला बेटियों के लिये केंद्रीय योजनाओं द्वारा जनहितकारी कार्य करने का मानस प्रकट किया गया। जल, जंगल और ज़मीन के बिना जीवन अधूरा है, इसलिए बेटी वानया के जन्मदिन पर ही आज आनेवाले इस विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर विलुप्त होते जीव जंतुओं और वनस्पति की रक्षा का संकल्प लेते हुये नेताजी स्कुल प्रशासन द्वारा नेताजी चौक पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी किया गया, स्वच्छ नागरी अभियान के अंतर्गत बेटियों के माता पिता को गिला कचरा सुखा कचरा अलग करके घर मे ही खाद कैसे बनाई जाये इसके बारे में उमपा स्वच्छ्ता रविन्द्र बहनवाल द्वारा जानकारी दी गई, उनको डस्टबिन वितरण किये गये, साथ ही उनसे घर मे घनकचरा व्यवस्थापन का वादा भी लिया गया. शिक्षकों, पत्रकारों की उपस्थिती में यह जन्मदिन समारोह सम्पन्न हुआ।
  • No Comment to " अपनी बेटी वानया के पहले बड्डे पर 12 बेटियों को दिया सुकन्या योजना का तोहफा नगरसेविका रेखा ठाकुर ने ! "