• कोरोना मरीजों के ईलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वाली महिला उल्हासनगर से हुई गिरफ्तार !

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+
    कोरोना मरीजों के ईलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वाली महिला उल्हासनगर से हुई गिरफ्तार ! 

     उल्हासनगर तीन नम्बर के उसके घर से एफडीए और विजिलेंस की टीम ने किया गिरफ्तार ! 

    आरोपी नीता पंजवानी इंजेक्शन की कर रही ब्लैक मार्केटिंग !

     देखिये पूरी खबर कौन है वह महिला और इस कार्यवाई की पर क्या जानकारी दी विजिलेंस के ज्वाइंट कमिश्नर सुनील भारद्वाज ने सुनिये उनकी जुबानी,,, 

    उल्हासनगर-उल्हासनगर शहर में बढ़ते कोरोना मरीज को देखते हुए कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल की जाने सिप्ला कंपनी की टासिलीज़ुमाब नामक इंजेक्शन को काला बाजारी करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में गिरफ्तार महिला का नाम नीता पंजवानी बताया गया है ! 
    बता दे कि एफडीए की निरीक्षक निशिगंधा किरण पष्टे ने मध्यवर्ती पुलिस थाने में शिकायत लिखाई है कि उन्हें खबर मिली कि कोरोना महामारी के इस संकट के समय में अक्टेमरा टोसिलीज़ुमाब नामक इंजेक्शन जोकि कोरोना मरीजों के लिए संजीवनी का काम कर रही है उसकी बिना बिल के कालाबाजारी हो रही है। अधिक किंमत में बिना अनुमति के उल्हासनगर-3 मनिष नगर निवासी निता प्रकाश पंजवानी नामक महिला यह कारोबार कर रही है। उसे 23 जुलाई की शाम 4.40 से 8.40 के दरम्यान कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है। महिला पर धारा 227/2020, भादवि कलम 420, सह महाराष्ट्र औषध नियंत्रण अधि.26, अत्यावश्यक वस्तु अधि.7(1)(पप), औषध व सौंदर्य प्रसाधने अधि.18(भ),7क(2), 18,22,28,27 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। यह कार्रवाई सह.आयुक्त विराज पौनीकर, सह. आयुक्त प्रवीण पवार, विजिलंस के सह. आयुक्त सुनील भारव्दाज के मार्गदर्शन में ड्रग इंस्पेक्टर निशिगंधा पशते, नितिन अहेर और संदीप नरवाना ने दी। बताया गया है कि इंजेक्शन की किंमत 40,545 है जिसे 60 हजार रुपए में बेचा जा रहा था। इस मामले की जांच सह.पु.नि. आयवी कोकरे कर रहे हैं। उल्हासनगर शहर में इस तरह के और कितने रैकेट चल रहे है इसकी जांच में पुलिस लगी हुई है। बताया जाता है कि उपरोक्त इंजेक्शन की होलसेल किमत 32 हजार है।
  • No Comment to " कोरोना मरीजों के ईलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग करने वाली महिला उल्हासनगर से हुई गिरफ्तार ! "