• महापौर'उपमहापौर के द्वारा 2020-2021 का 821 करोड़ का बजट हुआ प्रस्तुत !

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+

     महापौर'उपमहापौर के द्वारा 2020-2021 का 821 करोड़ का बजट हुआ प्रस्तुत !

    सौ बेड का नया अस्पताल शहरवासियों को जल्द मिलेगा-महापौर लीलाबाई आसान

    आमदनी 450 करोड़ और अनुमानित खर्च 821करोड़ !

    बजट में कोरोना महामारी से परेशान जनता की मांग टैक्स मांफी के विषय का नही किया गया समावेश !

    शहरवासियों को सुविधा देना है तो टैक्स मांफी नही कर सकते-उपमहापौर भालेराव

    देखिये पूरी खबर को बजट पर शिवसेना के नगरसेवक धनंजय बोडारे व अरुण आसान और उपमहापौर भगवान भालेराव ने क्या कहा सुनिये उनकी जुबानी,,,,


    उल्हासनगर-उल्हासनगर में कोरोना काल की वजह से महानगर पालिका का वार्षिक बजट 20-21 अब तक प्रलंबित था.आज सम्पन्न हुई ऑनलाइन महासभा में महापौर लीला बाई आसान ,उपमहापौर भगवान भालेराव ने मनपा आयुक्त डॉ. राजा दयानिधी को अर्थ संकल्प बजट हस्तांतरित किया.इस बजट में 450 करोड़ रुपये उतपन्न और 821 करोड़ रुपये का अपेक्षित खर्च दिखाया गया.राज्य सरकार से अनुदान मिलने की उम्मीद पर इस बजट को अंतिम मंजूरी प्रदान की गई।
    इस विषय मे महापौर के पुत्र शिवसेना नगरसेवक अरुण आसान ने बताया कि 821 करोड़ के अर्थ संकल्प बजट में महाविद्यालय, महापौर ,आयुक्त निवास,शाशकीय विश्राम गृह सहित 100 बेड का हॉस्पिटल सहित शहर के मुख्य 10 प्रवेशद्वार की सड़कों को एमएमआरडीए के निधि से बनाया जायेगा. इसके अलावा शहर में संत रोहिदास भवन ,वाल्मीकि समाज भवन,स्वास्थ्य विभाग के केंद्र में बढ़ोत्तरी, वडोल गाँव मे जाने के लिए स्थाई ब्रिज सहित शहर में स्ट्रीट वाइट लाइट प्रमुख है.समाज के दुर्बल घटक,विकलांग के लिए भी बजट में तरतुत किया गया है.
    जब अरुण आसान से उत्पन्न और खर्च पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा पानी पुरवठा,मालमत्ता कर,एलबीटी,लायसेंस फीस,टाउन प्लानिंग डिपार्टमेंट के साथ साथ अमृत योजना से मिलने वाला अनुदान मुख्य आयश्रोत है।जब कि टैक्स माफी के सवाल पर उपमहापौर भगवान भालेराव ने कहा कि 6 महीने का टैक्स माफ करना सम्भव नही है क्योंकि कोरोना काल मे टैक्स वसूली पूरी तरह ठप है.यदि ऐसे में टैक्स माफी करेंगे तो जिन शहर वाशियो ने जनवरी.फरवरी माह में टैक्स क्लियर कर चुके है ऐसे शहर वाशियो के ऊपर अन्याय के समान होगा.बहरहाल सत्ता पक्ष का यह अर्थ संकल्प बजट शहर वाशियो के लिए सिर्फ मुंगेरीलाल के सपने के समान है।बजट के दरम्यान शिवसेना के वरिष्ठ नेता धनंजय बोडारे व जनसंपर्क अधिकारी डॉ. युवराज भदाने उपस्थित थे।







  • No Comment to " महापौर'उपमहापौर के द्वारा 2020-2021 का 821 करोड़ का बजट हुआ प्रस्तुत ! "